X
X

Fact Check: फिल्म पठान को लेकर शाहरुख खान ने नहीं की है यह अपील

शाहरुख खान ने फिल्म पठान को लेकर कोई अपील नहीं की है और न ही कहा है कि अगर फिल्म फ्लॉप हुई तो उनका घर बिक जाएगा।

  • By: Amanpreet Kaur
  • Published: Aug 18, 2020 at 05:39 PM
  • Updated: Jul 20, 2021 at 11:07 AM

नई दिल्ली (विश्वास टीम)। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसके जरिए दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने अपने फैन्स से अपील की है कि वो उनकी फिल्म पठान को हिट बनाएं, क्योंकि अगर यह फ्लॉप हुई तो उनका घर तक बिक जाएगा। सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट पर कमेंट बॉक्स में शाहरुख खान और बॉलीवुड के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करते हुए दोनों को ही बायकॉट करने को कहते दिख रहे हैं। विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल हो रहे पोस्ट में किया जा रहा दावा गलत है। शाहरुख ने इस तरह की कोई अपील नहीं की है।

क्या है वायरल पोस्ट में?

फेसबुक पर Justice for Sushant Singh Rajput #JFSSR नाम के एक पेज पर शेयर किए गए इस पोस्ट में लिखा गया है: शाहरुख खान ने की भावुक अपील, उसकी फिल्म #पठान फ्लॉप हुईतो घर बिक जाएगा आईए घर बेचने में मदद करें #BOYCOTT PATHAN

पोस्ट का आर्काइव्ड वर्जन यहां देखा जा सकता है।

पड़ताल

वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले इंटरनेट पर इससे जुड़ी मीडिया रिपोर्ट के बारे में सर्च किया, लेकिन हमें दावे की पुष्टि करती कोई रिपोर्ट नहीं मिली। शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं, अगर उन्होंने इस तरह की कोई अपील की होती तो इसकी चर्चा मीडिया में जरूर होती।

हमने शाहरुख के ट्विटर फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी खंगाला, लेकिन उस पर भी हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। शाहरुख खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को ही अपने तीनों सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया था।

इसके बाद विश्वास न्यूज ने शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के स्पोक्सपर्सन से संपर्क किया, जिन्होंने इस दावे को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि शाहरुख ने इस तरह की कोई अपील नहीं की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शाहरुख खान यश राज फिल्म्स के
बैनर तले बनने जा रही सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म पठान की शूटिंग इस साल नवंबर में शुरू कर सकते हैं।

फेसबुक पर यह पोस्ट “Justice for Sushant Singh Rajput #JFSSR” पेज पर “अभिषेक राजेश्वर सिंह परमार” नामक यूजर ने साझा की थी। जब हमने इस पेज को स्कैन किया तो पाया कि यह पेज 22 जून 2020 को ही बनाया गया है और इसके तीन लाख से ज्यादा सदस्य हैं।

निष्कर्ष: शाहरुख खान ने फिल्म पठान को लेकर कोई अपील नहीं की है और न ही कहा है कि अगर फिल्म फ्लॉप हुई तो उनका घर बिक जाएगा।

  • Claim Review : शाहरुख खान ने अपील की है कि अगर उनकी फिल्म पठान फ्लॉप हुई तो उनका घर बिक जाएगा।
  • Claimed By : Facebook page: Justice for Sushant Singh Rajput #JFSSR
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later