X
X

Fact Check: वायरल तस्वीर में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ उनकी पत्नी नहीं, सिंगर श्रेया घोषाल हैं

विश्वास न्यूज ने जांच में पाया कि बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ फोटो में उनकी पत्नी नहीं, बल्कि सिंगर श्रेया घोषाल हैं। कुछ लोग फोटो को गलत दावे से शेयर कर रहे हैं।

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर इंडिया टीम के पूर्व बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें उन्हें एक महिला के साथ देखा जा सकता है। यूजर्स तस्वीर को शेयर कर दावा कर रहे हैं कि फोटो में दिनेश कार्तिक के साथ उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल हैं।

विश्वास न्यूज ने जांच में वायरल दावे को फर्जी पाया। तस्वीर में दिनेश कार्तिक के साथ उनकी पत्नी नहीं, बल्कि सिंगर श्रेया घोषाल हैं। पोस्ट को गलत दावे से शेयर किया जा रहा है।

क्या है वायरल पोस्ट में ?

फेसबुक पेज ताज़ा खबर ने 22 जुलाई 2024 को वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “क्रिकेट दुनिया के बेहतरीन फिनिशर बल्लेबाज इतने कार्तिक ने अपनी पत्नी के साथ यह प्यारा सा तस्वीर इंटरनेट पर शेयर किया है एक लाइक तो बनता है #dineshkarthik”

पोस्ट के आर्काइव लिंक को यहां देखा जा सकता है।

पड़ताल

वायरल तस्वीर की जांच के लिए हमने गूगल रिवर्स इमेज का इस्तेमाल किया। हमें galattadotcom के वेरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर मिली। 7 मार्च 2024 को किए गए पोस्ट में बताया गया, तस्वीर में दिनेश कार्तिक के साथ गायक श्रेया घोषाल हैं।

तस्वीर से जुड़ी खबर स्पोर्ट्स कीड़ा की वेबसाइट पर मिली। 6 मार्च 2024 को प्रकाशित खबर में बताया गया, दिनेश कार्तिक ने मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर की है।

दिनेश कार्तिक ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 6 मार्च 2024 को वायरल तस्वीर शेयर की है।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल एक स्क्वैश खिलाड़ी हैं। दीपिका ने कॉमनवेल्थ गेम्स में चार गोल्ड मेडल जीते हैं। दीपिका पल्लीकल देश की सबसे टॉप स्क्वैश खिलाड़ियों में शामिल हैं। 2012 में दीपिका अर्जुन अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला स्क्वैश खिलाड़ी थी और साल 2014 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

हमने वायरल पोस्ट को दैनिक जागरण के लिए एंटरटेनमेंट कवर करने वाली प्रिंसिपल कॉरेस्पॉन्डेंट, स्मिता श्रीवास्तव के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि इस फोटो में सिंगर श्रेया घोषाल हैं।

अंत में हमने फोटो को शेयर करने के वाले पेज को स्कैन किया। इस पेज को फेसबुक पर 57 हजार लोग फॉलो करते हैं।

निष्कर्ष: विश्वास न्यूज ने जांच में पाया कि बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ फोटो में उनकी पत्नी नहीं, बल्कि सिंगर श्रेया घोषाल हैं। कुछ लोग फोटो को गलत दावे से शेयर कर रहे हैं।

  • Claim Review : वायरल तस्वीर में दिनेश कार्तिक के साथ उनकी पत्नी है।
  • Claimed By : फेसबुक पेज- ताज़ा खबर
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later