Fact Check: इस OTT प्लेटफॉर्म ने सभी क्रिस्चियन मूवी को नहीं हटाया, वायरल पोस्ट फर्जी है

इस OTT प्लेटफॉर्म ने सभी क्रिस्चियन फिल्मों को अपने प्लेटफॉर्म से नहीं हटाया है। वायरल पोस्ट का दावा झूठा है।

Fact Check: इस OTT प्लेटफॉर्म ने सभी क्रिस्चियन मूवी को नहीं हटाया, वायरल पोस्ट फर्जी है

विश्वास न्यूज (नई दिल्ली)। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि नेटफ्लिक्स ने सभी क्रिस्चियन फिल्मों को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। विश्वास न्यूज़ की पड़ताल में ये दावा फर्जी पाया गया है।

क्या हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में लिखा है, ‘नेटफ्लिक्स ने सभी क्रिस्चियन मूवी को हटा दिया है…’

इस पोस्ट के आर्काइव वर्जन को यहां क्लिक कर देखा जा सकता है।

पड़ताल

विश्वास न्यूज़ ने इस दावे की पड़ताल करते हुए सबसे पहले नेटफ्लिक्स पर क्रिस्चियन (Christian) शब्द को सर्च किया। हमें धार्मिक मामलों से जुड़े कई टाइटल्स जैसे The Gospel of Matthew (2014), The Young Messiah” (2016), Soul Surfer” (2011) इत्यादि मिले। इन्हें यहां क्लिक करके देखा जा सकता है।

विश्वास न्यूज़ ने इस वायरल दावे के संदर्भ में नेटफ्लिक्स से संपर्क किया। हमारी बात नेटफ्लिक्स कस्टमर केअर डिपार्टमेंट के आशीष से हुई। उन्होंने बताया, ‘नेटफ्लिक्स ने स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म से क्रिस्चियन टाइटल्स को नहीं हटाया है और न ही ऐसी कोई योजना है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसी पोस्ट्स पर भरोसा न करें, ये पूरी तरह से झूठी हैं।’

हमें नेटफ्लिक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर भी ऐसी कोई सूचना नहीं मिली।

विश्वास न्यूज़ ने इस वायरल पोस्ट को शेयर करने वाले यूजर Darin Hibbs की प्रोफाइल को स्कैन किया। इस प्रोफाइल पर जानकारियों को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

निष्कर्ष: इस OTT प्लेटफॉर्म ने सभी क्रिस्चियन फिल्मों को अपने प्लेटफॉर्म से नहीं हटाया है। वायरल पोस्ट का दावा झूठा है।

False
Symbols that define nature of fake news
पूरा सच जानें...

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी खबर पर संदेह है जिसका असर आप, समाज और देश पर हो सकता है तो हमें बताएं। हमें यहां जानकारी भेज सकते हैं। हमें contact@vishvasnews.com पर ईमेल कर सकते हैं। इसके साथ ही वॅाट्सऐप (नंबर – 9205270923) के माध्‍यम से भी सूचना दे सकते हैं।

Related Posts
नवीनतम पोस्ट