X
X

Fact Check: हिना खान के निधन को लेकर फर्जी दावा हुआ वायरल 

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि हिना खान के निधन को लेकर वायरल दावा गलत है। हिना खान अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं। वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। उन्होंने हाल ही में अस्पताल में इलाज करवाते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की है। 

  • By: Pragya Shukla
  • Published: Aug 29, 2024 at 01:47 PM
  • Updated: Aug 29, 2024 at 02:00 PM

नई दिल्ली(विश्वास न्यूज)। टेलीविजन अभिनेत्री हिना खान ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर बताया था कि वो ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। अब इसी से जोड़ते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि हिना खान की ब्रेस्ट कैंसर से मृत्यु हो गई है।

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल दावा गलत है। हिना खान अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं। वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। उन्होंने हाल ही में अस्पताल में इलाज करवाते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की है। 

क्या हो रहा है वायरल ?

फेसबुक यूजर फैक्ट डेयरी ने 25 अगस्त 2025 को वायरल वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “Hina Khan का आखिरी वीडियो आया सामने ।। नहीं रही हिना खान”

पोस्ट के आर्काइव लिंक को यहां पर देखें।

पड़ताल 

वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल पर संबंधित कीवर्ड्स की मदद से सर्च किया। हमें दावे से जुड़ी एक रिपोर्ट बॉलीवुड लाइफ की वेबसाइट पर मिली। रिपोर्ट को 27 अगस्त 2024 को प्रकाशित किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, हिना खान अस्पताल में हैं और ब्रेस्ट कैंसर का इलाज करा रही हैं। उन्होंने अपने ब्लड सैंपल की तस्वीरों को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

हमें जांच के दौरान हिना खान से जुड़ी कई खबरें मिली, जिसमें बताया गया है कि हिना खान किसी तरह ब्रेस्ट कैंसर से लड़ाई कर रही हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी अपने फैंस को भी दे रही हैं।

पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए हमने हिना खान के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स को भी खंगाला। हमने पाया कि वो लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। उन्होंने चार दिन पहने अपनी मां के साथ समय बिताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था।

अधिक जानकारी के लिए हमने दैनिक जागरण के एंटरटेनमेंट बीट कवर करने वाली स्मिता श्रीवास्तव से संपर्क किया। उन्होंने हमें बताया कि वायरल दावा गलत है। वो ब्रेस्ट कैंसर का इलाज करवा रही हैं। 

अंत में हमने वीडियो को गलत दावे के साथ शेयर करने वाले यूजर के अकाउंट को स्कैन किया। हमने पाया कि 42 हजार लोग यूजर को फॉलो करते हैं। यूजर इसी तरह की फर्जी पोस्ट को शेयर करता है।

निष्कर्ष: विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि हिना खान के निधन को लेकर वायरल दावा गलत है। हिना खान अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं। वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। उन्होंने हाल ही में अस्पताल में इलाज करवाते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की है। 

  • Claim Review : हिना खान का हुआ निधन।
  • Claimed By : FB User फैक्ट डेयरी
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later