X
X

Fact Check : दीपिका पादुकोण की तीन साल पुरानी तस्वीर को फिल्म पठान के विवाद से जोड़कर किया जा रहा वायरल

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि दीपिका पादुकोण की वायरल तस्वीर साल 2019 की है। दीपिका पादुकोण ने कांस फिल्म फेस्टिवल में नारंगी रंग की हील्स पहनी थी, जिसे अब सोशल मीडिया यूजर्स भ्रामक दावे के साथ शेयर कर रहे हैं। वायरल तस्वीर का फिल्म पठान से कोई संबंध नहीं है।

  • By: Pragya Shukla
  • Published: Jan 6, 2023 at 02:57 PM
  • Updated: Jan 6, 2023 at 04:16 PM

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। पठान विवाद के बीच सोशल मीडिया पर नारंगी रंग की हील्स पहने दीपिका पादुकोण की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल पोस्ट को शेयर किए जाने के समय से यह प्रतीत हो रहा है कि यह पठान विवाद शुरू होने के बाद की है।

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि दीपिका पादुकोण की वायरल तस्वीर साल 2019 की है। दीपिका पादुकोण ने कांस फिल्म फेस्टिवल में नारंगी रंग की हील्स पहनी थी, जिसे अब सोशल मीडिया यूजर्स पठान फिल्म को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद शेयर कर रहे हैं।

क्या है वायरल पोस्ट में ?

फेसबुक यूजर डॉ. उदय सदानंद खांबेटे ने वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, अब क्या होगा दीपिका ??? तुम तो अंधभक्तो को जलाने से बाज नही आ रही हो !!”

पोस्‍ट के आकाईव वर्जन को यहां देखें।

पड़ताल 

वायरल तस्वीर की सच्चाई जानने के लिए हमने फोटो को गूगल रिवर्स इमेज के जरिए सर्च किया। इस दौरान हमें वायरल तस्वीर इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में मिली। रिपोर्ट को 17 मई 2019 को प्रकाशित किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, वायरल तस्वीर कांस फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन की है।

हिंदुस्तान टाइम्स और द इंडियन एक्सप्रेस सहित कई अन्य वेबसाइट ने इस तस्वीर को इसी जानकारी के साथ प्रकाशित किया था।

पड़ताल के दौरान हमें यह तस्वीर दीपिका पादुकोण की स्टाइलिश शालीना नथानी के आधिकारिक इंस्टाग्राम के पेज पर भी मिला। तस्वीर को 17 मई 2019 को शेयर किया गया था। दी गई जानकारी के मुताबिक वायरल तस्वीर कांस फिल्म फेस्टिवल की है। 

अधिक जानकारी के लिए हमने मुंबई में एंटरटेनमेंट के वरिष्ठ पत्रकार पराग छापेकर से संपर्क किया। उन्होंने हमें बताया, “वायरल दावा गलत है। यह तस्वीर तकरीबन तीन साल पुरानी है और कांस फिल्म फेस्टिवल की है।”

शाहरुख खान की फिल्म पठान काफी चर्चा में है। इसके गाने ‘बेशरम रंग’ को लेकर विवाद भी बढ़ता जा रहा है। लोग गाने में अभिनेत्री द्वारा पहनी गई भगवा पोशाक पर आपत्ति जाता रहे हैं और सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

ये पहली बार नहीं है, जब फिल्म पठान को लेकर सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैली हो। इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर फिल्म पठान को लेकर गलत दावे वायरल हो चुके हैं, जब से अपने गाने ‘बेशरम रंग’ को लेकर विवादों में आई है, तब से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर तरह-तरह के दावे वायरल होते रहे हैं। पठान से जुड़े फैक्ट चेक को आप इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

पोस्ट को गलत दावे के साथ शेयर करने वाली यूजर डॉ. उदय सदानंद खांबेटे की प्रोफाइल को हमने स्कैन किया। प्रोफाइल पर दी गई जानकारी के अनुसार वो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। 

निष्कर्ष: विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि दीपिका पादुकोण की वायरल तस्वीर साल 2019 की है। दीपिका पादुकोण ने कांस फिल्म फेस्टिवल में नारंगी रंग की हील्स पहनी थी, जिसे अब सोशल मीडिया यूजर्स भ्रामक दावे के साथ शेयर कर रहे हैं। वायरल तस्वीर का फिल्म पठान से कोई संबंध नहीं है।

  • Claim Review : दीपिका ने पठान के बहिष्कार कर रहे लोगों को जवाब देने के लिए नारंगी रंग की हील्स पहनी।
  • Claimed By : डॉ. उदय सदानंद खांबेटे
  • Fact Check : भ्रामक
भ्रामक
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later