X
X

Fact Check: PM Modi दूसरे ऐसे नेता, जिन्हें US Congress को दूसरी बार संबोधित करने का मिला सम्मान?

पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री विन्सटन चर्चिल के बाद नरेंद्र मोदी ऐसे दूसरे नेता हैं, जिन्होंने अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने का मौका मिला, यह दावा भ्रामक और गुमराहपूर्ण है। नरेंद्र मोदी के अलावा ऐसे कई अन्य नेता हैं, जिन्हें यह सम्मान हासिल है। इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू तीन बार, जबकि पूर्व अफ्रीकी राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला दो बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित कर चुके हैं। वहीं चर्चिल दो बार कांग्रेस की संयुक्त बैठक और एक बार कांग्रेस की अनौपचारिक बैठक को संबोधित कर चुके हैं।

  • By: Abhishek Parashar
  • Published: Jul 19, 2023 at 11:59 AM
  • Updated: Jul 19, 2023 at 12:11 PM

बीते महीने के आखिर में PM Narendra Modi का America दौरा संपन्न हुआ. इस दौरान जिस बात की व्यापक चर्चा हुई, वह थी अमेरिकी संसद यानी congress की संयुक्त बैठक को संबोधित किया जाना. अमेरिकी कांग्रेस की तरफ से 22 जून 2023 को संयुक्त बैठक को संबोधित करने के लिए नरेंद्र मोदी को आमंत्रण. दिया गया था और इसी चिट्ठी को social media पर शेयर कर यह दावा किया गया कि पूर्व British प्रधानमंत्री विन्सटन चर्चिल के बाद मोदी दूसरे ऐसे राष्ट्राध्यक्ष हैं, जिन्हें दूसरी बार कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने का मौका मिला. video में जानें क्या है पूरी सच्चाई.

 

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later