विश्वास न्यूज का WhatsApp चैनल लॉन्च

जागरण न्यू मीडिया की फैक्ट चेकिंग विंग विश्वास न्यूज के साथ-साथ भारत में बीसीसीआई, कटरीना कैफ, अक्षय कुमार समेत कई अन्य मशहूर संगठनों और हस्तियों का भी वॉट्सऐप चैनल लॉन्च हुआ।

विश्वास न्यूज का WhatsApp चैनल लॉन्च

नई दिल्‍ली। विश्वास न्यूज ने अपने WhatsApp चैनल को लॉन्च कर दिया है। इसके माध्‍यम से विश्‍वास न्‍यूज के पाठक सीधे अपने मोबाइल पर लेटेस्‍ट फैक्‍ट चेक रिपोर्ट और वीडियो को प्राप्त कर सकते हैं। इंटरनेशनल फैक्ट चेकिंग नेटवर्क (आईएफसीएन) प्रमाणित विश्वास न्यूज, जागरण न्यू मीडिया की फैक्ट चेकिंग यूनिट है।

मेटा ने भारत समेत 150 से अधिक देशों में Whatsapp चैनल को लॉन्च किया है। भारत में हुए लॉन्च के तहत भारतीय क्रिकेट टीम, कटरीन कैफ और अक्षय कुमार समेत कई अन्य महत्वपूर्ण संस्थाओं और व्यक्तियों के चैनल को भी लॉन्च किया गया।  

इस चैनल के माध्यम से विश्‍वास न्‍यूज के पाठक सीधे अपने मोबाइल पर लेटेस्‍ट फैक्‍ट चेक रिपोर्ट्स और वीडियो प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा समय-समय पर उन्हें फैक्‍ट चेकिंग टूल्‍स, मीडिया साक्षरता से जुड़ी जानकारी भी मिलती रहेगी।

भारत समेत 150 से अधिक देशों में वाट्सऐप चैनल हुआ लॉन्च।

‘विश्‍वास न्‍यूज वॉट्सऐप चैनल’ से पाठक बिना अपने मोबाइल नंबर को सार्वजनिक किए हुए जुड़ सकते हैं। इस फीचर में यूजर्स की प्राइवेसी का खास ध्‍यान रखा गया है। एक बार ‘विश्‍वास न्‍यूज वॉट्सऐप चैनल’ से जुड़ जाने के बाद वे लेटेस्‍ट फैक्‍ट चेक रिपोर्ट के माध्‍यम से अपडेट रह सकते हैं ।

इसका मकसद यूजर्स तक विश्‍वसनीय और निजी रूप  से महत्‍वपूर्ण अपडेट पहुंचाना है। यह किसी व्‍यक्ति या फिर संस्‍था की ओर से भी हो सकता है। यूजर्स के पास यह सुविधा होगी कि वे विभिन्न चैनलों  को अपने वॉट्सऐप पर अपडेट्स टैब में देख सकते हैं। चैनल एक प्रकार से वन-वे ब्रॉडकास्ट टूल है। इसमें एडमिन अपने सब्‍सक्राइबर को टेस्‍ट, फोटो, वीडियो, स्टिकर्स और पोल भेज सकते हैं। 

सर्चेबल डायरेक्‍ट्री में विश्‍वास न्‍यूज के पाठक ‘विश्‍वास न्‍यूज वॉट्सऐप चैनल’ को देख सकते हैं। इसके माध्‍यम से विश्वास न्यूज अपने पाठकों को लेटेस्‍ट फैक्‍ट चेक आर्टिकल , वीडियो और मल्टीमीडिया फॉर्मेट में भेजेगा, ताकि हमारे पाठक किसी भी तरह की गलत सूचनाओं से सुरक्षित रहें।

इंटरनेशनल फैक्ट चेकिंग नेटवर्क (IFCN) प्रमाणित विश्‍वास न्‍यूज एक फैक्‍ट चेक और वेरिफिकेशन वेबसाइट है, जो अंग्रेजी, हिन्‍दी समेत कुल 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। साथ ही यह अपने पाठकों को जागरूक बनाने के मकसद से मीडिया साक्षरता अभियान का भी संचालन करता है।

पूरा सच जानें...

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी खबर पर संदेह है जिसका असर आप, समाज और देश पर हो सकता है तो हमें बताएं। हमें यहां जानकारी भेज सकते हैं। हमें contact@vishvasnews.com पर ईमेल कर सकते हैं। इसके साथ ही वॅाट्सऐप (नंबर – 9205270923) के माध्‍यम से भी सूचना दे सकते हैं।

Related Posts
नवीनतम पोस्ट