Fact Check: शहनाज गिल के इस वीडियो का सिद्धार्थ शुक्ल की मृत्यु से नहीं है कोई सम्बन्ध, 2020 का वीडियो गलत दावे के साथ वायरल

विश्वास न्यूज ने अपनी जांच में पाया कि यह दावा गलत है। असली वीडियो 2020 का है जब शहनाज़ गिल ने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद यह वीडियो लाइव किया था।

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज): सोशल मीडिया पर शहनाज़ गिल का एक इमोशनल वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो शहनाज़ ने सिद्धार्थ शुक्ल की मृत्यु के बाद बनाया था। विश्वास न्यूज़ की पड़ताल में हमने पाया कि यह दावा गलत है। असली वीडियो 2020 का है, जब शहनाज़ गिल ने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद यह वीडियो लाइव किया था।

क्या है वायरल पोस्ट में?

यूट्यूब यूजर hi bollywood ने इस वायरल वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा “Shehnaazgill live after Siddharth Sukhla’s demise🥺😳”

पोस्ट और उसके आर्काइव वर्जन को यहां देखें।

पड़ताल:

पड़ताल शुरू करने के लिए हमने इस वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट्स को गूगल रिवर्स इमेज पर सर्च किया। हमें यह वीडियो हंगामा के वेरिफाइड चैनल पर 2020 में अपलोडेड मिला। वीडियो के साथ लिखा था “Bigg Boss 13 Fame Shehnaaz Gill EMOTIONAL Message On Sushant Singh Rajput Death – HUNGAMA”

https://www.youtube.com/watch?v=xlLoY-p5fIc

हमें यह वीडियो Bollywood Tv पर भी मिला। जून 2020 को अपलोडेड इस वीडियो के साथ भी लिखा था “Shehnaz Gill VERY CUTE & Emotional Talking About #SushantSinghRajput”

साफ था कि वीडियो 2020 का है और शहनाज़ गिल ने यह वीडियो सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद बनाया था।

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल हो रही पोस्‍ट की सच्‍चाई जानने के लिए सीनियर एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट पराग छापेकर से बात की। उन्होंने कन्फर्म किया कि वीडियो जून 2020 का है।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु हार्ट अटैक के कारण 2 सितंबर 2021 को हुई थी। शहनाज कौर गिल उनकी करीबी थीं और इस घटना के बाद उनकी हालत काफी बिगड़ गयी थी। इस बारे में ज़्यादा जानकारी जागरण की इस खबर में पढ़ी जा सकती है।

जांच के अंतिम चरण में, विश्वास न्यूज़ ने उस व्यक्ति की प्रोफ़ाइल की जाँच की जिसने लेख साझा किया था। hi bollywood यूट्यूब पेज के कुल 323 फ़ॉलोअर्स हैं।

निष्कर्ष: विश्वास न्यूज ने अपनी जांच में पाया कि यह दावा गलत है। असली वीडियो 2020 का है जब शहनाज़ गिल ने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद यह वीडियो लाइव किया था।

Misleading
Symbols that define nature of fake news
पूरा सच जानें...

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी खबर पर संदेह है जिसका असर आप, समाज और देश पर हो सकता है तो हमें बताएं। हमें यहां जानकारी भेज सकते हैं। हमें contact@vishvasnews.com पर ईमेल कर सकते हैं। इसके साथ ही वॅाट्सऐप (नंबर – 9205270923) के माध्‍यम से भी सूचना दे सकते हैं।

Related Posts
नवीनतम पोस्ट