X
X

Fact Check : नीता अंबानी का फेक ट्वीट वायरल

विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल में नीता अंबानी के नाम से वायरल ट्वीट फर्जी साबित हुआ। उनका कोई ट्विटर हैंडल नहीं है।

विश्‍वास न्‍यूज (नई दिल्‍ली)। सोशल मीडिया में एक बार फिर से नीता अंबानी चर्चा में हैं। इस बार भी उनके नाम से एक फर्जी ट्वीट वायरल हो रहा है। इसमें उन्‍हें कथितरूप से हिन्‍दुत्‍व के लिए बोलते हुए बताया गया। इससे पहले भी कई बार उनके फेक ट्वीट वायरल हो चुके हैं।

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल ट्वीट की जांच की। यह फर्जी निकला। इस बात की पुष्टि खुद रिलायंस कंपनी के प्रवक्‍ता ने की। नीता अंबानी ट्विटर पर नहीं हैं।

क्‍या हो रहा है वायरल

फेसबुक यूजर राघव सिंह ने 12 मार्च को नीता अंबानी का फर्जी ट्वीट वायरल करते हुए लिखा कि नीता अंबानी जी बोली जय श्री राम।

ट्वीट पर नीता अंबानी के तस्‍वीर का इस्‍तेमाल किया गया और लिखा गया : पढ़ लिख कर ‘खामोश’ हो तो कलम को तोड़ दो, अगर हिन्‍दुत्‍व के लिए एक ‘शब्‍द’ ना लिख सको, तो फिर, सोशल मीडिया छोड़ दो! ”जय श्री राम”।

पड़ताल

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की जांच इसमें दिए गए कथित ट्विटर हैंडल @TheChitraLive से की। ट्विटर पर हमें इस नाम से कोई अकाउंट नहीं मिला। मतलब साफ था कि वायरल पोस्‍ट फर्जी है।

जांच को आगे बढ़ाते हुए विश्‍वास न्‍यूज ने रिलायंस कंपनी के कॉरपोरेट कम्‍युनिकेशन की टीम से संपर्क किया। उन्‍होंने पुष्टि की कि नीता अंबानी के नाम से वायरल ट्वीट फर्जी है।

नीता अंबानी के फेक ट्वीट को वायरल करने वाले यूजर ने अपने अकाउंट में कोई जानकारी अपडेट नहीं की है। इसलिए इसके सोशल स्‍कैनिंग में हमें कोई जानकारी नहीं मिली।

नीता अंबानी के नाम से पहले भी कई फर्जी पोस्‍ट वायरल हो चुकी है। इनकी पड़ताल आप यहां पढ़ सकते हैं।

निष्कर्ष: विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल में नीता अंबानी के नाम से वायरल ट्वीट फर्जी साबित हुआ। उनका कोई ट्विटर हैंडल नहीं है।

  • Claim Review : नीता अंबानी का ट्वीट
  • Claimed By : राघव सिंह
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later