X
X

 Fact Check : मां के साथ नजर आ रहे हार्दिक पांड्या की तस्वीर पुरानी, भ्रामक दावे के साथ किया  जा रहा शेयर

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि हार्दिक पांड्या की वायरल तस्वीर साल 2021 की है। जब हार्दिक पांड्या ने मदर्स डे के दिन इस तस्वीर को शेयर किया था। साथ ही उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ तस्वीरों को शेयर किया था।

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा स्टेनकोविक ने कुछ दिन पहले शादी की तस्वीरों को डिलीट कर दिया था और पांड्या सरनेम को भी हटा दिया था। इसके बाद से ही दोनों की तलाक की चर्चा हर जगह शुरू हो गई। इसी बीच सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या और उनकी मां की एक तस्वीर को शेयर कर हाल का बताते हुए दावा किया जा रहा है कि उन्होंने दिल टूटने के बाद अपनी मां के साथ समय बिताया और तस्वीर शेयर की।

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल दावा भ्रामक है। वायरल तस्वीर साल 2021 की है। जब हार्दिक पांड्या ने मदर्स डे के दिन इस तस्वीर को शेयर किया था। साथ ही उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ तस्वीरों को शेयर किया था। 

क्या हो रहा है वायरल ?

फेसबुक यूजर अर्जुन अहीर यादव ने वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “दिल टूटने के बाद हार्दिक पांड्या ने माँ के गले लगकर बांटा दर्द देखते ही लाइक करे।”

पोस्ट के आर्काइव लिंक को यहां पर देखें।

पड़ताल 

वायरल तस्वीर को गूगल रिवर्स इमेज की मदद से सर्च करने पर हमें फोटो बॉलीवुड से जुड़ी अपडेट देने वाले voompla के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिला। तस्वीर को 9 मई 2021 को शेयर किया गया था। मौजूद जानकारी के मुताबिक, हार्दिक पांड्या ने मदर्स डे के दिन अपने परिवार के साथ तस्वीरों को शेयर किया था। इन्हीं तस्वीरों में यह तस्वीर भी मौजूद थी। 

पड़ताल के दौरान हमें वायरल तस्वीर हार्दिक पांड्या के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिली। तस्वीर को 9 मई 2021 को शेयर किया गया था। वायरल तस्वीर के साथ उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चे की तस्वीरों को भी शेयर किया था। इन तस्वीर को शेयर करते हुए हार्दिक पांड्या ने अपनी पत्नी और मां को मदर्स डे की बधाई दी है। 

अधिक जानकारी के लिए हमने मुंबई में एंटरटेनमेंट के सीनियर जर्नलिस्ट पराग छापेकर से बातचीत की। उन्होंने हमें बताया कि वायरल तस्वीर पुरानी है। 

अंत में हमने फोटो को भ्रामक दावे के साथ शेयर करने वाले यूजर के अकाउंट को स्कैन किया। हमने पाया कि यूजर को 15 हजार लोग फॉलो करते हैं। यूजर ने प्रोफाइल पर खुद को मुजफ्फरपुर का रहने वाला बताया हुआ है। 

निष्कर्ष : विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि हार्दिक पांड्या की वायरल तस्वीर साल 2021 की है। जब हार्दिक पांड्या ने मदर्स डे के दिन इस तस्वीर को शेयर किया था। साथ ही उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ तस्वीरों को शेयर किया था।

  • Claim Review : दिल टूटने के बाद हार्दिक पांड्या ने माँ के गले लगकर बांटा दर्द।
  • Claimed By : FB User अर्जुन अहीर यादव
  • Fact Check : भ्रामक
भ्रामक
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later