X
X

Fact Check : सही सलामत हैं अमिताभ बच्‍चन, निधन को लेकर फर्जी पोस्‍ट वायरल

विश्वास न्यूज ने वायरल पोस्ट की जांच की और पाया कि अमिताभ बच्चन की मृत्यु का दावा महज अफवाह है। वे बिल्कुल  सही-सलामत हैं। 

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का देहांत हो गया है। विश्वास न्यूज ने वायरल पोस्ट की जांच की और पाया कि ये पोस्ट फर्जी है।

अमिताभ बच्चन की मृत्यु का दावा महज अफवाह है।

क्या है वायरल पोस्ट में?

थ्रेड्स यूजर पर यूजर modi.saamrajya (Archive) ने 10 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन की तस्वीर को शेयर किया जिसके ऊपर लिखा था “नहीं रहे 81 साल के अमिताभ बच्चन”।

पड़ताल

पड़ताल शुरू करते हुए हमने सबसे पहले कीवर्ड सर्च का सहारा लिया। हमें अमिताभ बच्चन को लेकर ऐसी कोई खबर नहीं मिली।  

अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को अपना 82वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उन्हें लेकर कई खबरें छपीं। मगर कहीं भी उनकी सेहत में खराबी को लेकर कोई खबर नहीं मिली।

अमिताभ बच्चन X पर काफी सक्रिय रहते हैं। 13 अक्टूबर 2013 को उन्होंने एक पोस्ट कर जनता से उनके जन्मदिन के मौके पर प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद किया था,जबकि वायरल पोस्ट 10 अक्टूबर की है।

इस मामले में हमने मुंबई में एंटरटेनमेंट को कवर करने वालीं दैनिक जागरण की वरिष्ठ पत्रकार स्मिता श्रीवास्तव से बात की। उन्होंने कन्फर्म किया कि यह खबर फर्जी है और अमिताभ बच्चन बिल्कुल  सही-सलामत हैं।

वायरल दावे को modi.saamrajya नाम के एक थ्रेड्स यूजर ने शेयर किया था। यूजर के 31000 से अधिक फॉलोअर्स हैं।  

निष्कर्ष: विश्वास न्यूज ने वायरल पोस्ट की जांच की और पाया कि अमिताभ बच्चन की मृत्यु का दावा महज अफवाह है। वे बिल्कुल  सही-सलामत हैं। 

  • Claim Review : नहीं रहे अमिताभ बच्चन
  • Claimed By : Threads User Modi. Saamrajya
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later